रविवार, 26 जनवरी 2014

YAADEN (125) यादें (१२५ )

भोपाल विश्वविद्यालय से मेरी BA (1976-78) बीच में रह जाने के बाद मैंने दिल्ली विश्वविद्यालय के पत्राचार पाठ्यक्रम से BCom Honours में प्रवेश ले लिया था; मई के दूसरे सप्ताह में हमारी नियुक्ति हो जाने से , मैंने  15 मई को GKS Bank रायसिंहनगर से त्याग-पत्र दिया और 16 जून 1978 शुक्रवार को सूरतगढ़ शाखा, पूर्व खंड, RCP CAD श्री विजय नगर के अधिशासी अभियन्ता (XEn ) कार्यालय में सिंचाई पटवारी के पद पर उपस्थित हुआ;
उस दिन एक विशेष घटना हुई; कि मैं सुबह  8.45 की बस नम्बर 2539 से रवाना हुआ; मोहन ड्राईवर तथा काला ( असल नाम मुझे मालूम नहीं) conductor  थे; बाजूवाला में सूरतगढ़ शाखा के पुल ( RD302) से रवाना होकर जब बस लगभग आधा किलोमीटर आगे 2BLD वाले मोड़ से पूर्व को मुड़ने लगी तो सड़क पर एक REVOLVER मय खोल पड़ा था; Driver side  का   ऊपर से गुज़र गया था; conductor ने उसे उठाकर बस में रख लिया; शाम को 5 बजे मैं वापिस रवाना हुआ तो उसी बस का नंबर था; वापसी में रिवाल्वर का मालिक सरदार जी थानेदार मिल गए , यह उनका service revolver था; जो उन्हें वापस लौटा दिया;

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें